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अफसर नियमित रूप से जनसुनवाई कर समस्याओं का करें निस्तारण : डीएम रविन्द्र कुमार

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Sanjeev Sharma

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बरेली। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार जनसुनवाई के दौरान कार्यालय में आने वाले लोगों की शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि जन शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं यथाशीघ्र निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी कार्यालय में समस्त कार्य दिवसों में स्वयं जनसुनवाई करें एवं उनकी समस्याओं का मौके पर निस्तारण कराना भी सुनिश्चित करें। जन शिकायतों पर मात्र आदेश देने की औपचारिकता न करके सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि यदि किसी प्रार्थी की समस्या ज्यादा समय से लंबित है तो उस पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही करें। विशेषकर भूमि सम्बन्धी विवाद में उपजिलाधिकारी और पुलिस क्षेत्राधिकारी यदि आवश्यक हो तो राजस्व व पुलिस अधिकारियों की संयुक्त टीम बनाकर कार्यवाही सुनिश्चित करें, जिससे कि समस्या का स्थायी रूप से निराकरण हो सके।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनसुनवाई के दौरान जनप्रतिनिधियों से प्राप्त जनसमस्याओं का प्राथमिकता पर निस्तारण किया जाये। मोबाइल नम्बर पर अधिकारीगण स्वयं सक्रिय रहें एवं जनप्रतिनिधियों से दूरभाष पर भी सम्पर्क में रहें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आईजीआरएस प्रणाली लागू है अगर शिकायतों का निस्तारण समय पर हो तो जनपद की रैंक अच्छे स्तर पर रहेगी। उन्होंने अधिकारियों से नियमित रूप से आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन, संपूर्ण समाधान दिवस व थाना समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा करने को कहा।

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Author: Sanjeev Sharma

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